Latest News

Tuesday, 14 February 2017

loading...

BREAKING: अभी-अभी सोशल मीडिया पर वायरल हुई रूस में बनाये जा रहे दुनिया के सबसे खतरनाक हथियार की फोटो.. देखिये [उरी रिपोर्ट...

रूस एक रेडियो-इलेक्ट्रॉनिक हथियार प्रणाली तैयार कर रहा है, जो हवाई लक्ष्यों के ऑन-बोर्ड इक्विपमेंट्स को निष्क्रिय करने में सक्षम है। एसा माना जा रहा है कि यह खतरनाक हथियार एक ही झटके में पूरी दुनिया को नष्ट कर सकता है 

रूस के यूनाइटेड इंस्ट्रूमेंट मैन्युफैक्चरिंग कॉरपोरेशन (यूआईएमसी) ने कहा कि भौतिकी सिद्धांतों-बीम, वेव तथा गतिज ऊर्जा का इस्तेमाल करते हुए अब तक की बेमिसाल हथियार प्रणाली को पिछले महीने आर्मी-2016 फोरम से इतर क्लोज्ड रशियन डिफेंस मिनिस्ट्री की प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया।

यूआईएमसी के एक प्रवक्ता ने रूसी समाचार एजेंसी आआईए नोवोस्ती से गुरुवार को कहा कि इन हथियारों के वास्तविक मॉडल को पहले ही विकसित कर लिया गया है और अपनी प्रभावशीलता को भी यह साबित कर चुका है। यह पूर्णत: नया हथियार है, जिसकी बराबरी में दुनिया में कोई हथियार नहीं है।

यूआईएमसी के प्रवक्ता ने कहा कि नई हथियार प्रणाली हवाई लक्ष्य के ऑन-बोर्ड इक्विपमेंटको निष्क्रिय करने के लिए एक दिशा-निर्देशित ऊर्जा बीम का इस्तेमाल करती है।


उन्होंने कहा कि इसका हवाई जहाजों तथा मानव रहित विमानों के एयर-बॉर्न इक्विपमेंट पर अप्रत्यक्ष भौतिकी प्रभाव होगा और उच्च-सटीकता वाले हथियार तबाह होंगे।

No comments:

Post a Comment