Latest News

Tuesday, 20 December 2016

loading...

मिशाल: मुस्लिम ने एक हिंदू युवक को दान कर दिया अपना 'दिल'...पढ़े पूरी खबर

37 साल के मुस्लिम युवक का दिल का तबादला अहमदाबाद के प्राइवेट अस्पताल में एक हिन्दू मरीज़ के शरीर में किया गया।


अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि दान देने वाले व्यक्ति को गुजरात के भावनगर शहर से करीब 180 किलोमीटर दूर से दो ग्रीन कॉरिडोर के जरिये 82 मिनट में हॉस्पिटल लाया गया है।

हॉस्पिटल के डॉक्टर का कहना है कि गुजरात में इस तरह का यह ऐसा पहला मामल जहाँ दिल की दिल का ट्रांसप्लांट सर्जरी किया गया है।

सियासत की रिपोर्ट के अनुसार सीआईएमएस हॉस्पिटल के डॉक्टर शाह ने बताया कि हिर्दय पाने वाले व्यक्ति गुजरात के जामनगर के रहने वाले 49 साल के मरीज़ हैं और हिर्दय दान देने वला व्यक्ति 37 साल का भावनगर जिले के चोर्वदाला गाव का रहने वाला है जिसकी शनिवार की रात रोड दुर्घटना के कारण डॉक्टर्स ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया था, मृतक के परिवार वालो ने इस कोई आपति नही कि व ख़ुशी-ख़ुशी इस पर सहमत हो गये.

दान देने वाले व्यक्ति का ऑपरेशन भावनगर के सरकारी अस्पताल में किया गया जबकी हॉस्पिटल ने व्यक्ति का नाम बताने से माना कर दिया है। हॉस्पिटल का कहना है कि वे कानूनी और सैधांतिक तौर पर नहीं बता सकते हैं लेकिन अस्पताल ने यह इस बात की पुष्टि की कि हिर्दय दान देने वाला व्यक्ति मुस्लिम है और हिर्दय दान लेने वाला व्यक्ति हिन्दू।


हॉस्पिटल के डॉक्टर बताया कि भावनगर में 6 मिनट और 22 सेकंड का एक ख़ास ग्रीन कॉरिडोर बनया गया था। जबकि अहमदाबाद में 14 मिनट का ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। हृदय आज सुबह 8:16 मिनट पर हॉस्पिटल पहुच चूका है उम्मीद की जा रही है कि आगे की पूरी प्रक्रिया पुलिस और गुजरात के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा की मद्द से कामयाब हो हो जाएगी।

No comments:

Post a Comment