Latest News

Tuesday, 20 December 2016

loading...

BREAKING: RBI ने दिया बड़ा झटका - बंद होगा नया 500 का नोट, क्योकि...

कैश की किल्लत के बीच बैंक से मिली नकदी में 500 रुपए के नए नोट को लोगों ने मंगलवार को बैंक को वापस लौटा दिया है।


कारण नोट का सीरियल नंबर हाथ में लेते हुए अपनी पहचान खोता हुआ दिखा रहा था। अब RBI इस नोट को वापस ले सकता है

दरअसल मामला दाऊजी रोड स्थिति एसबीबीजे ब्रांच का है। नकदी निकालने के लिए घंटो लाइन में खड़े होने के बाद मोहम्मद हनीफ के हाथ में 500 रुपये के नोट आए।

नोट गिनते वक्त उसका सीरियल नंबर मिट गया। उन्होंने अपने खाते से तीन हजार रुपए निकाले। जिसमें छह नोट अपना रंग छोड़ रहे थे। ऐसा सिर्फ हनीफ के साथ नहीं बल्कि वहां कई ग्राहकों के साथ हुआ। लोगों ने नोट लेने से इंकार कर दिया।


जिसके बाद बैंक ने भी 500 रुपए के नए नोट बांटने बंद कर दिए। ग्राहकों में दो हजार और 100 रुपए के नोट ही बांटे गए।

500 के नोट के 10 लाख रुपए आए थे

नकदी की कमी के चलते दोपहर करीब दो बजे तक ही बैंक में कैश बांटने का काम हुआ। बैंक में 500 के नोट के दस लाख रुपए आए थे। शेष बचे सभी 500 के नए नोट वापस हॉस्पिटल रोड स्थित चेस्ट ब्रांच को भेज दिए गए।  बैंक का मानना है कि जल्दबाजी में नोटों की पैकिंग हुई होगी। जिसके कारण इंक पूरी तरह से सूख नहीं पाई।

500 रुपए के नए नोट 20 ब्रांचों में दिए


हॉस्पिटल रोड़ स्थित एसबीबीजे चेस्ट ब्रांच ने मंगलवार को अपने अधीन करीब 20 ब्रांचों में 500 रुपए के नए नोट के रूप में सवा करोड़ की रकम बांटी है।  जिसमें दाऊजी रोड़, करणीनगर, सिटी ब्रांच, लालगढ़, हाउसिंग बोर्ड नागणेची मंदिर सहित अन्य एसबीबीजे ब्रांच शामिल है।  बता दें कि सोमवार को चेस्ट ब्रांच के पास पांच करोड़ की रकम 500 रुपए के नए नोट के तौर बांटने के लिए आई थी।
sapna choudhary latest dance video:-

No comments:

Post a Comment