Latest News

Monday, 19 December 2016

loading...

अभी-अभी: 500-1000 के बाद अब 100 के नोट को लेकर सबसे बड़ी खबर...

नोटबंदी के बाद से ही लगातार कैश की कमी का सामना कर रहे लोगों के लिए बाजार में चल रहे 100 रुपए के नोट भी कम दिक्कतें पैदा नहीं कर रहे हैं।



नोटबंदी से पहले जहां सभी प्रकार के 100 रुपए के नोट बाजार में आसानी से स्वीकार किए जा रहे थे वहीं अब ऐसे 100 के नोटों को चलन से बाहर माना जा रहा है, जिन पर उनका प्रकाशन का वर्ष अंकित नहीं है। बाजार में 100 रुपए के ऐसे नोट चलन में हैं, जिन पर उनका प्रकाशन का वर्ष नोट के उल्टी साइड के ठीक मध्य में प्रकाशित है।

बैंक नहीं ले रहा नोट

बाजार में ऐसे नोट भी चलन में हैं, जिन पर कोई वर्ष अंकित नहीं है। 8 नवम्बर से पहले तो ये नोट आराम से बाजार में चल रहे थे लेकिन नोटबंदी के बाद न तो बैंक इन नोटों को स्वीकार कर रहा है और न ही आम बाजार में इन नोट को लिया जा रहा है। ऐसे में पहले ही कैश की कमी से जूझ रहे लोगों के समक्ष भारी मुश्किलें पैदा हो रही हैं।

आर.बी.आई से जारी नहीं हुई कोई अधिसूचना


एच.डी.एफ.सी. बैंक शाखा जोगिंद्रनगर के प्रबंधक चंद्रशेखर ने बताया कि बिना प्रकाशन वर्ष के 100 रुपए के नोटों को अस्वीकार करने बारे रिजर्व बैंक की कोई अधिसूचना नहीं है, ऐसे में बैंक में ऐसे नोट स्वीकार किए जा रहे हैं। इस बारे अन्य बैंक को भी स्थिति साफ करनी चाहिए, ताकि आम जनता को कोई परेशानी न हो।

WATCH JOLLY LLB 2 TRAILER

No comments:

Post a Comment