Latest News

Monday, 14 November 2016

loading...

ऐसा करने से सेक्स के बिना भी हो सकती है महिलाये प्रेग्नेंट

कहते है प्यार किया नहीं जाता हो जाता है। इसपर किसी चीज़ का पहरा नहीं होता। प्यार अमीरी-गरीबी या उम्र नहीं देखता। ये बस हो जाता है। ये एक ऐसा एहसास है जो लब्ज़ों में बयान नहीं किया जा सकता। कई लोग अपने प्यार को जताने के लिए संबंध बनाते है। वे इससे कम्पलीट फील करते है। आज के इस भागदौड़ भरे जीवन में कई महिलाए ऐसी होती है जो प्रेग्नेंट होना नहीं चाहते। वे पुरे प्रोटेक्शन के साथ संबंध बनाते है। मगर कई बार ऐसा भी होता है की बिना संबंध बनाए भी महिला गर्भवती हो सकती है। आइये नज़र दाल लेते है ऐसी वजहों पर।


सेक्स से पहले ज़्यादातर कपल्स उत्तेजना बढाने के लिए फोरप्ले का सहारा लेते है। ऐसे में पुरुषों का वीर्यस्खलन भी हो जाता है। अगर उस समय महिला ने अपनी अंडरवीयर पहनी है और वीर्य लीक हो कर उसके वैजाइना तक पहुंच गया तो भी महिला प्रेग्नेंट हो सकती है। इसके अलावा अगर कोई लड़का स्पर्म को हाथ से छूने के बाद अपनी पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए फिंगरिंग करता है तो भी लड़की प्रेग्नेंट हो सकती है।


इसके अलावा कई बार पुरुष सेफ्टी के लिए कंडोम तो पहनते है मगर उसपर ऑइल भी लगाते है। इससे निरोध फटने का भी ख़तरा रहता है। इससे प्रेगनेंसी का रिस्क बढ़ जाता है। वही अगर कोई महिला गर्भ निरोधक गोलिया ले रही है और किसी दिन भूल जाती है तो वह भी गर्भवती हो सकती है। प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स करने पर प्रेग्नेंट हो सकती है। इस स्थिति को सुपरफेटेशन कहते हैं

No comments:

Post a Comment