Latest News

Saturday, 22 October 2016

loading...

BIG-BREAKING: भारत-पाकिस्तान युद्ध सिर्फ 24 घंटे बाद, पूरी दुनिया में मची खलबली...जय हिन्द

नई दिल्ली (22 अक्टूबर):इस समय बॉर्डर पर टेंशन चल रही है। पाकिस्तान बॉर्डर पर गोलीबारी कर रहा है, जिसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय फौज ने 7 पाकिस्तानी रेंजर्स और एक आतंकी को ढेर कर दिया है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने 31 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। हालांकि उसको हर बार भारतीय सेना ने उसी की भाषा में जवाब दिया है।


पाकिस्तान में इस समय स्थिति यह है कि वहां के सांसद ही सरकार पर आतंकियों को पनाह दिए जाने पर सवाल उठाने लगे हैं। वहीं भारत में दूसरी बार सर्जिकल स्ट्राइक करने की मांग उठने लगी हैं। जहां भारत में पाक कलाकारों पर बैन लगाने की बात ने जोर पकड़ा हुआ है, वहीं पाकिस्तान ने भारतीय फिल्म, टीवी सीरियल और रेडियो पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

दोनों देशों के बीच ऐसा माहौल बन गया है, जिसको देखकर कहा जा सकता है कि कभी भी कुछ हो सकता है। ऐसे में हजारों मील दूर दोनों देशों के लिए युद्ध का मैदान भी तैयार हो गया है, जिसमें भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे।

इस युद्ध में भले ही गोली ना चले लेकिन भारत और पाकिस्तान के करोड़ों लोगों की नजर इसपर होगी। मलेशिया में 23 अक्टूबर को जब दोनों देशों के खिलाड़ी एशिया चैपियंस ट्राफी के मुकाबले को खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके हाथ में जो हॉकी की छड़ी होगी, वह किसी बंदूक से कम नहीं होगी।


दोनों ही देश के खिलाड़ी यह भी अच्छी तरह से जानते हैं कि इस मुकाबले में हारना किसी युद्ध में हारने से ज्यादा निराशजनक होगा। दोनों ही देशों के खिलाड़‍ियों पर दबाव है और इस बात को पाकिस्तान टीम के कोच ख्वाजा जुनैद ने भी माना है। उन्होंने कहा कि भारत-पाक हॉकी मैच में हमेशा खिलाड़ी टेंशन में रहते हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश ने भी कहा है कि खिलाड़ी थोड़े दबाव में जरूर हैं, लेकिन हम पाकिस्तान को पस्त करके सैनिकों पर एक तोहफा देना चाहेंगे।

No comments:

Post a Comment