Latest News

Wednesday, 26 October 2016

loading...

BREAKING-NEWS: जम्मू में सीमा पर छिड़ी जंग, हो रही भारी गोलाबारी, पाकिस्तान ने दागे गोले...

जम्मू, 27 अक्टूबर। जम्मू जिले के आर.एस.पुरा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर गुरुवार को भारतीय और पाकिस्तानी फौजों के बीच भारी गोलाबारी जारी है। पुलिस का कहना है कि यह गोलाबारी बुधवार देर रात शुरू हुई। पाकिस्तान की तरफ से जो मोर्टार दागे गए, उनमें से एक आरएस पुरा सेक्टर के अब्दुलियन के एक घर पर गिरा। इसी मोर्टार हमले में 6 लोग घायल हो गए। रातभर फायरिंग होने के बाद गुरुवार को सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर गोलीबारी रुकी। इस फायरिरंग में बीएसएफ की 14-15 चौकियों को नुकसान पहुंचा है। लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान अब्दुलियन में हुआ, ज्यादा सबसे ज्यादा शेलिंग और फायरिंग की गई। पिछले कई दिनों से सीमा पर गोलाबारी जारी है और दिनों-दिन बढती ही जा रही है। सीमा पर युद्ध जैसा हालात बने हुए है, यह गोलाबारी बढते-बढ़ते युद्ध का रूप ले सकती है। सेना ने सीमावर्ती इलाको को खाली करवा लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया, “पाकिस्तान रेंजर्स ने आर.एस.पुरा सेक्टर में सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) की चौकियों पर 82एमएम मोर्टार दागे जिसके बाद भारतीय जवान भी समान क्षमता के हथियारों से हमला कर रहे हैं।उन्होंने कहा, “कोरोटाना कुर्द, बीडीपुर, जाटान, अब्दुल्लियां, चंदूचक, शामका और हंसुचक क्षेत्रों में गोलीबारी और गोलाबारी जारी है।

जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने साई कलां, बुरे जाल, ट्रेवा और अरनिया सहित नागरिक इलाकों को भी कल रात निशाना बनाया। सिंह ने बताया कि साई कलां से गोलाबारी शुरू हुई। अरनिया में भी डेढ़ बजे रात से गोलीबारी शुरू हो गई। लोग घरों के भीतर थे ऐसे में किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं हुआ।

इन क्षेत्रों में धमाकों की तेज आवाज भी सुनी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक, अभी तक किसी के भी हताहत होने या फिर संपत्ति के नष्ट होने की कोई खबर नहीं है। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरएस पुरा सेक्टर में बीएसएफ के सहायक सब इंस्पेक्टर ए के उपाध्याय के पास एक गोला फटा जिसमें वह घायल हो गए। उनके सिर में चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।


आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में मंगलवार से पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की जा रही है। मंगलवार को सुबह दस बजे शुरू हुई गोलीबारी बुधवार सुबह तक चलती रही थी। बीएसएफ ने पाक रेंजर्स की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया था। जिसमें पाकिस्तान के तीन रेंजर्स मारे गए थे और पाकिस्तानी रेंजर्स की 5-6 चौकियां भी पूरी तरह तबाह हो गई थी।

No comments:

Post a Comment