Latest News

Sunday, 25 September 2016

loading...

अभी-अभी सेना पर फिर आतंकी हमला, गोलाबारी जारी देखे...

जम्मू: उरी हमले के बाद भी PAKISTAN मान नहीं रहा है। सोमवार को एक बार फिर PAKISTAN से आए आतंकियों ने सेना पर हमला किया है।


जम्मू के बंदोपारा में आतंकियों ने घुसपैठ करने के लिए सेना की टुकड़ी पर फायरिंग की है। सेना भी आतंकियों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।  सेना की पोस्ट को बनाया निशाना आतंकियों की तरफ से अंधाधुंध फायरिंग की गई। जिसमें भारतीय सेना की 6 पोस्ट को निशाना बनाया गया।  पहले उरी में हुआ था हमला गौरतलब है कि बीते रविवार की सुबह जम्मू कश्मीर के उरी में सैन्य शिविर पर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों के हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि इस निंदनीय कृत्य को अंजाम देने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए भारत सरकार ने उसे आतंकवाद के मुद्दे को लेकर वैश्विक मंच पर अलग-थलग करने का फैसला किया है

आज सुषमा देंगी जवाब

भारत ने संयुक्त राष्ट्र पाकिस्तान के ख़िलाफ़ वैश्विक राय बनाने की तैयारी कर ली है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज संयुक्त राष्ट्र में भाषण देंगी और 21 सितंबर को यहां नवाज़ शरीफ़ के भाषण का करारा जवाब दे सकती हैं। ख़बरें हैं कि उड़ी हमले के बाद आज प्रधानमंत्री मोदी सिंधू नदी समझौते पर बैठक बुलाकर इसकी समीक्षा भी कर सकते हैं।


न्यूयॉर्क में आज फिर संयुक्त राष्ट्र की जनरल असंबेली की बैठक है जिसमें सुषमा स्वराज का भाषण कुछ ही देर में होने वाला है। ये सुषमा स्वराज का संरा में पहला भाषण होगा। इसके पहले इस पोडियम से मोदी, मनमोहन सिंह, ओबामा, पुतिन बोल चुके हैं। ुनके भाषण को 193 देश सुनेंगे।

No comments:

Post a Comment