Latest News

Monday, 20 June 2016

loading...

दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर चंडीगढ़ पहुंचे PM मोदी, किया 30 हजार लोगो के साथ योग

चंडीगढ़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शिरकत करने के लिए कार्यक्रम में पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरे विश्व में योग दिवस मनाया जा रहा है।  देश के हर कोने में योग का कार्यक्रम हो रहा है और समाज के हर तबके का समर्थन मिला है। पीएम मोदी ने कहा कि योग मुक्ति का मार्ग तो है ही साथ में योग जीवन अनुसासन का अनुष्ठान भी है।

narendra modi on yoga day

पीएम नरेंद्र मोदी बोले कि दुनिया में योग ट्रेनर की मांग बढ़ रही है, योग विश्व में आर्थिक कारोबार की तरह बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि योग हमारे पूर्वजों की विरासत और योग जीरो बजट से हेल्थ इंशोरेंस देता है। देश में डायबिटीज की संख्या बढ़ रही है, और योग से डायबिटीज पर कंट्रोल संभव है।

इससे पहले अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पंजाब और हरियाणा के राज्यपाल और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक कप्तान सिंह सोलंकी, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री यहां पंजाब राजभवन में ठहरेंगे। 

मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच आज यहां दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर30,000 लोगों के साथ समारोह में शिरकत करेंगे। वह फ्रांसीसी वास्तुकार ली कोरबुसियर के डिजाइन वाले कैपिटल कांप्लेक्स में कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे। 

राजधानी में आयुष मंत्रालय द्वारा आज किए जा रहे योग दिवस आयोजनों से पहले कनॉट प्लेस और छह अन्य स्थानों के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कनॉट प्लेस में इनर सर्किल, मिडल सर्किल और आउटर सर्किल के अंदर के रास्तों पर तड़के तीन बजे से आम जनता का प्रवेश बंद कर दिया गया। बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को वहां तैनात किया गया है। 

मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के परामर्श पर राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास सुबह 8:30 बजे तक बंद रहेगा। सुरक्षा जरूरतों को देखते हुए ऐसा करना आवश्यक हो गया है। आज योग दिवस के आयोजन कनॉट प्लेस के अतिरिक्त नेहरू पार्क, लोधी गार्डन, तालकटोरा गार्डन, द्वारका, रोहिणी और यमुना स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में होंगे। सभी स्थानों पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये गए हैं।


No comments:

Post a Comment