Latest News

Wednesday, 8 June 2016

loading...

विराट कोहली को बनाना चाहिए कप्तान : शास्त्री

जब शास्त्री से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि कोहली तीनों प्रारूपों में अगुवाई करने के लिए तैयार है, उन्होंने एक चैनल से बातचीत में कहा कि अगर मैं चयनसमिति का अध्यक्ष होता, तो मैं पक्का इस पर विचार करता।
virat kohli should replace ms dhoni as india captain in odis t20 is ravi shastri in hindi
शास्त्री ने कहा कि अब इस पर विचार करने का समय आ गया है। आप देख सकते हो कि भारत को 2019 विश्व कप तक किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेना है। यह आपके पास विचार करने और उसी तरह से टीम गठित करने का सर्वश्रेष्ठ समय है।

शास्त्री का मानना है कि धोनी को अब कोहली की कप्तानी में खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि धोनी अब भी खिलाड़ी के रूप में बहुत योगदान दे सकता है। अब समय आ गया है जब उन्हें अपने खेल का लुत्फ उठाने का समय देना चाहिए। यह इस पर भी निर्भर करता है कि धोनी में कितना जुनून है। यह भले ही मुश्किल स्थिति है लेकिन आपको कड़े फैसले करने पड़ते हैं।
शास्त्री ने कहा कि इस संदर्भ में ऑस्ट्रेलिया से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मार्क टेलर बेहतरीन कप्तान था लेकिन उन्होंने स्टीव वॉ को तैयार करना शुरू कर दिया जब आप यह सोचने लगे कि वॉ ने मजबूती से पांव जमा लिए हैं तो रिकी पोंटिंग और फिर माइकल क्लार्क तैयार कर दिए गए और अब स्टीव स्मिथ है।

No comments:

Post a Comment