Latest News

Wednesday, 8 June 2016

loading...

मोदी प्रधानमंत्री हैं, कोई शहंशाह नहीं : सोनिया गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के लिए 'शहंशाह' शब्द के इस्तेमाल पर भारतीय जनता पार्टी आक्रामक हो गई है। बीजेपी के नेताओं ने कहा है मोदी नहीं, गांधी परिवार 'शहंशाह' की तरह काम करता आया है। 


रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में बेनामी संपत्ति की रिपोर्ट पर शुरू हुए इस विवाद में वाड्रा के वकील ने कहा है कि उनके पास लंदन में कोई संपत्ति नहीं है, यह उनकी इमेज खराब करने की कोशिश है।

सोनिया गांधी ने रॉबर्ट वाड्रा को लंदन में आर्म्स डीलर द्वारा कोठी दिए जाने की रिपोर्ट के विवाद में अपने दामाद का बचाव किया था और मोदी सरकार पर हमला किया था। उन्होंने मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर जश्न मनाने के सवाल पर कहा था कि मोदी को समझना चाहिए कि वह 'शहंशाह' नहीं, देश के पीएम हैं।
बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा, 'सोनिया गांधी ने उस शख्स के लिए 'शहंशाह' शब्द का इस्तेमाल किया है, जो अपने आप को प्रधान सेवक कहता है। यह साबित करता है कि वाड्रा पर लगे आरोप केवल व्यक्तिगत न होकर, पूरी कांग्रेस पार्टी के हैं।

मुझे लगता है कि कांग्रेस का राष्ट्रीय साम्राज्य उनके लिए अंतरराष्ट्रीय मुसीबत बन रहा है। वे तो शहंशाह की बात कर रहे हैं, आप तो उत्तर-दक्षिण, पूरब-पश्चिम, चारों तरफ पूरे आलम के आलमपनाह थे.. और एक के बाद एक चीजें आपके लिए निकल रही हैं। कहीं इंग्लैंड से कहीं स्विट्जरलैंड से तो कौन आलमपनाह था, कौन शहंशाह था और कौन अदना सा जनता का सेवक।'

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है, 'सोनिया गांधी ने मोदी के लिए शहंशाह शब्द इस्तेमाल किया। उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि वंशवाद का मतलब क्या है और शहंशाह का मतलब क्या है? भारतीय राजनीति के परिदृश्य में अगर किसी ने शहंशाह की तरह काम किया है तो वह गांधी परिवार है।

हम सोनिया जी को याद दिलाना चाहेंगे कि इंदिरा जी ने देश में इमर्जेंसी लगाई थी। जहां तक, इस मामले की जांच की बात है तो कानून को अपना काम करने देना चाहिए। हम प्रतिशोध की राजनीति नहीं करते हैं। ये कांग्रेस की आदत है कि वे खुद ऐसा करते हैं और फिर फाउल-फाउल चिल्लाते हैं।'

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा की , 'नैशनल हेरल्ड के केस में भी उन्होंने कहा था कि वे जेल जाएंगे। आज वे दोनों बेल पर हैं। कोर्ट के फैसले के अगले दिन वे संसद में हंगामा कर रहे थे कि यह यह बदले की राजनीति है। कम से कम उन्हें एक बात पर कायम रहना चाहिए।'

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रॉबर्ट वाड्रा को एक विवादित आर्म्स डीलर से कथित तौर पर लंदन में 19 करोड़ रुपये की बेनामी कोठी मिलने संबंधी रिपोर्ट पर कहा था, 'ये तो कांग्रेस मुक्त भारत की साजिश है। जो रोज-रोज किया जा रहा है।' सोनिया ने इसे मोदी सरकार की 'कांग्रेस मुक्त' भारत की साजिश करार दिया था।
सोनिया गांधी से पत्रकारों ने उनके रायबरेली दौरे पर इस बारे में सवाल पूछे थे। उन्होंने कहा, 'ये लोग रोज कुछ न कुछ बहाना बनाते हैं, गलत इल्जाम लगाते हैं। अगर कुछ ऐसी बात है, तो बिना भेदभाव जांच करो। दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

मोदी सरकार के जश्न पर सोनिया ने कहा, 'मैंने कभी ऐसा नहीं देखा। वह शंहशाह नहीं हैं। वह एक देश के पीएम हैं। देश में जब गरीबी है, सूखा है, किसान परेशान हैं तो इस तरह का दिखावा नहीं करना चाहिए।'

No comments:

Post a Comment