Latest News

Wednesday, 8 June 2016

loading...

Apple को लगा बड़ा झटका, भारत सरकार पुराने फोन नही बेचने देगी! जानिए क्यों?

मोबाइल फ़ोन निर्माता कंपनी एप्पल को आज तगड़ा झटका लगा है। कंपनी का भारतीय बाजार में पुराने फोन को कम दाम पर बेचने का प्लान कामयाब नहीं हो पाया है। 

apple second hand phone not allowed to sell in india in hindi

एप्पल के प्रस्ताव पर वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार भारत में पुराने या पुराने फोन के नए स्वरूप में पेश किए गए उत्पाद के तौर पर बिक्री के पक्ष में नहीं है।

उन्होंने कहा कि वाणिज्य मंत्रालय एप्पल को एकल ब्रांड खुदरा स्टोर खोलने के संबंध में स्थानीय उत्पादों की खरीद के मामले में छूट देने के पक्ष में है लेकिन वित्त मंत्रालय का रुख इस पर अलग है।

हम निश्चित रूप से इस मुद्दे पर बात कर स्थिति को स्पष्ट कर देना चाहते हैं। ऐसा करके हम जल्दी से जल्दी किसी निर्णय पर आ सकते हैं।

एप्पल के प्रस्ताव पर मंत्रालय की स्थिति की व्याख्या करते हुए सीतारमण ने कहा, कि "हम निर्माण के नियमों को बदलने के बारे में बात नहीं कर रहे हैं। हम बस के एकल ब्रांड खुदरा बिक्री पर स्थिति स्पष्ट कर देना चाहते हैं।"

और साथ ही उन्होंने यह भी बताया, "हमने वित्त मंत्रालय से स्टार्ट अप के लिए टैक्स छूट की अवधि तीन साल से बढ़ाकर सात साल करने की सिफारिश की है।"

आपको बता दे की एप्पल के सीईओ टिम कुक इसी महीने भारत की चार दिवसीय यात्रा पर आए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की थी। एप्पल की फोन की ब्रिकी दुनिया भर में घटी है जिसके बाद कंपनी भारत में व्यापार की असीम संभावना देख रही है।

No comments:

Post a Comment