Latest News

Tuesday, 17 May 2016

loading...

सगाई होने के बाद अपने पार्टनर के कभी भी न बताएं ये 5 बातें... जानिए!

dont tell these 5 secrets after engagement
एक बार अरेंज मैरिज तय हो जाने और इंगेजमेंट होने के बाद आपको एक दूसरे से खुल कर बात करनी चाहिये। लेकिन इतने के बाद भी ये कुछ बातें ऐसी हैं जिन्हें अपने पार्टनर को कभी भी नही बतानी चाहिए।
इंगेजमेंट के बाद न बताएं ये बातें :-

अरेंज मैरिज का तरीका सदियों से चलता आ रहा है, आज भी भारत में यही तरीका ही ज्यादा चलता है। इस व्‍यवस्‍था के अंर्तगत दो लोगों को परिवार की सहमति से मिलवाया जाता है और उनकी शादी करवाई जाती है। एक बार अरेंज मैरिज तय हो जाने और इंगेजमेंट हो जाने के बाद आपको एक दूसरे से खुल कर बात करनी चाहिये। लेकिन इतने के बाद भी कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें अपने पार्टनर को कभी भी नही बतानी चाहिए। तो आइये जानते है कोंसी है वो बातें जिन्हें अपने पार्टनर को कभी भी नही बतानी चाहिए।

1.अपना बुरा अतीत न बताएं :-

आपका कोई बुरा अतीत था जो अब चला गया है, जैसे किसी ने छोड़ दिया, आपने किसी को छोड़ दिया या ऐसा ही कुछ और, ये सब बताने की कोई खास जरूरत नहीं है। पर हां, एक बार उनके साथ रिश्‍ते में आने के बाद धोखा न दें, ये सबसे जरूरी है।

2.अपने से जुड़े खास बातें :-

अगर आपकी अरेंज मैरिज होने वाली है और इंगेजमेंट हो भी चुकी है तो अपने परिवार के बारे में अधिक अंदरूनी जानकारी न दें। जैसे आपके अपने माता-पिता या भाई-बहन के साथ सम्‍बंध खराब हैं, उनका निजी जीवन कैसा है आदि के बारे में तुरंत बताना शुरू न करे।

3.अपनी कमजोरी न बताएं :-

हर इंसान की कोई न कोई कमजोरी होती है तो अगर आपकी ऐसी कोई कमजोरी है तो इंगेजमेंट के बाद अपनी होने वाली पत्नी से अपनी कमजोरी के बारे में तो बिल्कुल भी न बतायें।

4.पारिवारिक जानकारी न दें :-

परिवार में लोगों के आपसी सम्‍बंध, उनकी आर्थिक स्थिति, उनकी कमजोरियां व अंदरूनी क्लेश आदि के बारे में न बताएं। अच्‍छी हो या बुरी ये सब बताने के लिए सारा जीवन पड़ा है तो बेहतर होगा कि आप पहले उन्‍हे समझें और शादी के बाद ही बाकी बातों पर ध्‍यान दें।

5.अपनी अंदरूनी जानकारी न दें :-

अगर आपकी अपनी पिछली गर्लफ्रेंड थी और उसके साथ आपके फिजिकल रिलेशन रहे थे। तो इस बारे में अपनी होने वाली पत्नि को न बताएं। फिजिकल रिलेशन की बाताने से रिश्ता टूट भी सकता है।

No comments:

Post a Comment