Latest News

Thursday, 26 May 2016

loading...

लड़कियां कभी भी न करे लडकों की इन 3 चीजों का इस्तेमाल वरना हो सकता हैं खतरनाक...

डॉ. शाह कहतीं हैं कि पुरुषों की त्वचा महिलाओं की तुलना में मोटी और कठोर होती है। इसलिये पुरुषों के लिये बनाये गये सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स में स्ट्रांग इन्ग्रीडीअन्ट का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप इन प्रोडक्ट्स को लम्बे समय तक इस्तेमाल करेंगी तो ये आपकी त्वचा के लिये नुकसानदायक हो सकते हैं। यहाँ ऐसी ही 3 प्रमुख चीजों के बारे में बताया जा रहा है जिन्हें महिलाओं को कभी भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिये।
आफ्टर शेव लोशन :- भले ही आपको पुरुषों के लिये बनाये गये आफ्टर शेव लोशन की महक अच्छी लगती है फिर भी इसके इस्तेमाल से बचें क्योंकि इन लोशन में अल्कोहल की मात्रा बहुत ज्यादा होती है जिससे आपके चेहरे पर जलन हो सकती है।
रेजर :- अगर आप पुरुषों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले फैंसी रेजर को देखकर सोचती है कि इनसे शेव करने से आपके लेग और ज्यादा स्मूथ हो जायेंगे तो आप गलत हैं। इन रेजर के इस्तेमाल से आपकी स्किन पर खुजली और रूखापन बढ़ सकता है। इसलिये इसका प्रयोग न करें।
फेस स्क्रब :- पुरुषों का फेस स्क्रब महिलाओं के फेस स्क्रब की तुलना में ज्यादा हार्ड होता है, इसलिए अगर आप इसे अपनी मुलायम त्वचा पर लगाती हैं तो इससे जलन और एलर्जी भी हो सकती है। इसकी बजाय सही तरीका यह है की आप मेन्स फेस स्क्रब को फेस पर लगाने की वजह बॉडी स्क्रब के रूप में इस्तेमाल करें।

No comments:

Post a Comment